Tuesday 25 October 2022

सबसे बड़ा आलसी कौन

Agar मुझ से कोई पूछे कि सबसे बड़ा आलसी kaun h to सबसे पहला जवाब होगा मैं 
Kyuki मैं बहुत बड़ा आलसी hu.
मुझे only sona या लेटा hua rhna चाहता hu
और दिनभर सोचते रहता hu
ये करूंगा वो करूंगा 
But reality ya h ki krta kuch nhi hu.
Or बस yahi sochta rahta hu ki aalas 
Dur kaise kre 
कुछ समझ m ही नहीं आता h 
रात को sochta hu दिन मैं करेंगे
दिन को sochta hu रात को किसी काम को करेंगे 
Kyuki रात से ac6 कोई time ही नहीं h किसी काम को 
करने main 
एकान्त.  शांत  अगर आप में एनर्जी hai जुनून तो 
आप कुछ भी कर सकते h 
मगर जब रात होती h 
और कोई ना कोई reason से late ho जाते हैं
Phir sochte h अगर jada late तक jagnge तो सुबह late से उठेंगे 
मगर मेरे ऐसा नहीं h Hm अगर phle भी so जाए तो भी 
10 baje के baad hi nind khulegi 

Apko एक baat तो batna bhool gya jab तक हम jagte hai आधा दिन खत्म हो जाता h.
अब आप ही bato आधा दिन में हम क्या करे 
उस मैं aalas puri बॉडी पर सवार रहता h 
कभी कभी तो lgta h
बहुत दिनों तक सोये रहे 
ताकि मेरे अन्दर jitna nind और aalas h 
वो खत्म हो जाए .
वो कहावत तो अपने सुनी ही होगी
Na कभी nind puri हुई
Na कभी. ....


No comments:

Post a Comment